बेस्ट 3 हिंदी ब्लॉग्गिंग टॉपिक (2020) -जिनसे आप कमा सकते हैं लाखों रूपये

Hindi Articles

बेस्ट 3 हिंदी ब्लॉग्गिंग टॉपिक (2023-24) -जिनसे आप कमा सकते हैं लाखों रूपये 

बेस्ट 3 हिंदी ब्लॉग्गिंग टॉपिक- आज के इस बहुत ही खास पोस्ट में हम जानने वाले हैं की कैसे हम 3 बेस्ट टॉपिक पर ब्लॉग बनाकर ऑनलाइन बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं। 

best 3 blogging topics in 2020

दोस्तों हम सभी जानते हैं की आज के समय में इन्टरनेट पूरी तरह से छाया हुआ है जहाँ कुछ लोग फेसबुक ,youtube या गूगल पर कुछ न कुछ दिन भर चेक करते रहते है। तो वहीँ कुछ  लोग अपना ब्लॉग या वेबसाइट या फिर YouTube चैनल बनाकर ऑनलाइन पैसा कमाने की कोशिश करते हैं।

आपको जानकर हैरानी होगी की आज के समय में बहुत सारे लोग हैं जो आज ऑनलाइन काम करके बहुत सारा पैसा कमाते हैं।

अब वो लोग क्या करते हैं ? ये सवाल जरुर आपके मन में उठ रहा होगा  वो लोग या तो ब्लॉग्गिंग करते हैं या फिर YouTube चैनल बनाते हैं या अपना खुद का कोई ऑनलाइन e-कॉमर्स वेबसाइट बनाते हैं जहाँ से वो प्रोडक्ट या सर्विस लोगों को देते हैं इसके अलावा भी बहुत सारे रास्ते हैं ऑनलाइन पैसे कमाने के।

लेकिन आज हम इन सबके बारे में तो नही लेकिन ब्लॉग्गिंग के बारे में जरुर बात करेंगे की आप कैसे अगर 3 बेस्ट टॉपिक पर ब्लॉग बनाते हो तो बहुत सारा पैसा आज के समय में कमा सकते हो। तो चलिए जानते हैं। 


3 बेस्ट ब्लॉग्गिंग टॉपिक

#1- हेल्थ- Health

सबसे पहले मै जिस टॉपिक की बात करूंगा वो है हेल्थ(Health) क्योंकि आप जानते हो की आजकल की लाइफ कैसी हो गयी है हम न तो ज्यादा कसरत अब करते हैं मतलब हम फिजिकल एक्टिविटी अब बहुत ही ज्यादा कम करने लगे हैं और हमारा खाना भी अब आर्गेनिक या नेचुरल तो नही होता है जिसे हमेशा बीमार होने का डर बना रहता है।

जिस वजह से लोग ऑनलाइन हेल्थ टिप्स के बारे में सर्च करते रहते हैं इसलिए अगर आप हेल्थ के ऊपर ब्लॉग बनाते हो और उस हर रोज हेल्थ से रिलेटेड टॉपिक्स के बारे में आर्टिकल लिखते हो तो आपको बहुत ही बढ़िया ट्रैफिक मिल सकता है जिससे आप काफी अच्छी इनकम गूगल adsense और साथ ही एफिलिएट मार्केटिंग से भी कर सकते हो।

#2- ब्लॉग्गिंग,Make money ऑनलाइन

अब आप सभी जानते ही हैं की इन्टरनेट का प्रयोग लोग अब कितना ज्यादा करने लगे हैं और इसके साथ-साथ लोग अब ये भी सर्च करते हैं।

की वो कैसे ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं और साथ ही कैसे अपना नाम बना सकते हैं इसलिए आपके लिए बेस्ट चांस ये भी है की आप ब्लॉग्गिंग या Online Earn Money टॉपिक के ऊपर भी ब्लॉग बना सकते हो रेगुलर आर्टिकल लिखकर अच्छा ट्रैफिक ब्लॉग पर ले सकते हो।

जिसके बाद आप Google Adsense या एफिलिएट मार्केटिंग के जरिये काफी अच्छा पैसा भी कमा सकते हो।

#3- मोटिवेशन,शायरी,Whatsapp status

तीसरा टॉपिक जो बहुत ही डिमांडिंग है वो है मोटिवेशन या फिर शायरी के ऊपर क्योंकि अपनी ज़िंदगी में कुछ अच्छा न होने पर लोग निराश हो जाते हैं फिर वो इन्टरनेट पर कुछ मोटिवेशन के वीडियोस या आर्टिकल देखना पसंद करते हैं और वैसे हर कोई इन्टरनेट पर मोटिवेशन देने वाली चीजों की तरफ ज्यादा attract भी होते ही हैं। 

और इसके अलावा एक जो बिलकुल न्यू ट्रेंड है whatsapp स्टेटस का जो की यूथ में काफी पोपुलर है काफी ज्यादा लोग इनको सर्च करते हैं इन्टरनेट पर इसलिए अगर आप इन टॉपिक के ऊपर ब्लॉग बनाते हो तो आपको भरभर के ट्रैफिक मिलने वाला है। 

और आप यकीन मानिये बहुत ही ज्यादा पैसा आप इसके जरिये कमा सकते हो। 

Final words
मुझे पूरी आशा है की मेरे इस पोस्ट को पढने के बाद आपको आईडिया लग ही गया होगा की इन बेस्ट 3 ब्लोगिंग टॉपिक के ऊपर ब्लॉग बनाने से आप सच में काफी अच्छा पैसा ऑनलाइन कमा सकते हो अगर आपका कोई भी सुझाव या सवाल हमारे इस पोस्ट के बारे में है तो आप हमे कमेंट करके बता सकते हो। 

Post Author:


मेरा नाम दीपक भण्डारी है और मै DeepakBhandari.in फाउंडर हूँ। मै उत्तराखंड का रहने वाला हूँ और अभी New Delhi मे जॉब करता हूँ। मुझे क्रिकेट खेलना बहुत पसंद हैं। और मुझे डिजिटल मार्केटिंग के बारे मे जानना और लोगों के साथ जानकारी शेयर करना बहुत अच्छा लगता है।मुझे इन्टरनेट से रिलेटेड चीजों के बारे में नई चीजें सीखने के साथ-साथ उसे शेयर करना भी बहुत अच्छा लगता है।