Jio Prime Membership क्या है Jio Prime Membership की पूरी जानकारी

Hindi Articles


jio prime hindi








अब तक Jio ने बहुत Free Service दी लेकिन आब JIo ने 31 मार्च 2017 के के बाद सभी तरह की Free Service बंद कर देने का फैशला लिया है । REliance jio ने एक सर्विस लाया है जो की में इस पोस्ट में जानकी दूंगा।हेल्लो दोस्तों jio prime membership के ऊपर आज कल हलचल मची हुई है आपके मन में भी बहुत से सवाल आ रहेंगे होंगे आखिर Reliance Jio ने फिर से कोनसा New Offer लाया है। और Prime Membership क्या है। वो हम आज इस पोस्ट में पूरी जानकारी देंगे।










What is Jio Prime - Jio Prime क्या है ?




Jio Prime ग्राहकों के लिए एक Membership/सदस्यता है। जो की 1 April 2017 से लेकर 31 march 2018 तक रहेगी। Jio Prime Membership पाने के लिए आपको 1 march से 31 march, 2017 के बीच 99rs का fee payment करना होगा जिससे आप jio prime membership में सामिल हो जाएंगे। और Jio का मज़ा और 1 year तक उठा पाएंगे। विडियो देखिये।






















Benefits of Jio Prime - Jio Prime के फायदे



  1. यह आपको Free Voice (Local, STD, Roaming, किसी भी Operator को, भारत में कहीं भी), 4G Data और SMS के असीमित लाभ उठाने का अवसर देता है। सिर्फ 303rs per month के हिसाब से आपको Recharge कराना होगा। आप सस्ते package भी रिचार्ज करा सकते है आप अपने हिसाब से।

  2. Jio Prime Membership में आपको Normal(Non-prime) plan के मुकाबले Jio Prime में ज्यादा Benefits,Offer मिलेगा।

  3. Jio Prime Members को time to time benefits मिलता रहेगा।











Jio Prime Membership लेना Compulsory है ?




जी नहीं ऐसा कुछ नही है आप के ऊपर Depend करता है आप ले या न ले बस होगा ये की आपको Plan में Benefits नही मिल पायेगा। Prime Plan ओर Normal Plan के बिच कितना अंतर है वो आप खुद ही देख सकते है। https://www.jio.com/en-in/4g-plans




नई Jio Sim लेने पर, क्या हमें भी मिलेगा Jio Prime Memberships?



जी हाँ दोसतो आपको भी नई सिम पे Jio Prime की Membership मिलेगी। लेकिन 31 march 2017 के पहले ही आपको 99 का Recharge करना होगा। यदि आप Jio Sim 31 march 2017 तक नही लेते तो आपको Jio Prime Membership महि मिलेगा।




Jio Prime के लिए Enrol कैसे करे- Recharge कैसे करें



Jio Prime Membership पाने के लिए आपको बस एक बार ही 99rs का रिचार्ज करना पड़ेगा। 31 march से पहल-पहले ये रिचार्ज करना होता है आप रिचार्ज कही से भी करा सकते है आप अपने नजदीकी Mobile Shop से भी रिचार्ज करा सकते है और ऑनलाइन भी। आप e-wallet जैसे -






  1. Paytm  Paytm से Rechagre करने पर आपको cashback भी मिलेगा। 

  2. FreeCharge

  3. Mobikwik इसमें भी Cashback मिलेगा। 

  4. Jio MOney

  5. My Jio App

  6. and jio website 










  • और भी अधिक जानकारी के लिए आप इनके वेबसाइट में भी जा सकते है JIO Support Center

  • Jio के रिचार्ज के details के बारे में जानने के लिए https://www.jio.com/en-in/4g-plans







आशा करता हु Jio Prime Membership क्या है Jio Prime Membership की पूरी जानकारी मिल चुकी ही। इसी तरह की और भी पोस्ट पाने के लिए हमारे वेबसाइट को विजिट करते रहे। 



Tags