Jul 26, 2017

Android mobile को हैंग होने से रोकने के लिए best application

loading...
एंड्राइड मोबाइल फ़ोन के लिए ये  बहेतरीन एप्लीकेशन जो आपके मोबाइल का स्पीड और security  दोनों का ख्याल रखने अगर आप आपके मोबाइल हैंग अथवा स्लो चलने के तकलीफ से गुजर रहे है तो आप को इनapp  को जरूर इस्तेमाल करनाचाहिए । वैसे तो मोबाइल हैंग होने के बहुत से कारन होते है। जैसे की काम ram वाले मोबाइल में बहुत से एप्लीकेशन को इनस्टॉल कर के रख रखा हो।
android best application

या फिर कोई ऐसी अप्लीकेशन मोबाइल में आ जाती है जिसके कारन मोबाइल में हैंग के अलावा और भी बहुत से प्रॉब्लम होते है। इंटरनेट चलने से भी बहुत से ऐसी वेबसाइट खुल जाती है और खुद-बा-खुद एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाती है ये सब प्रॉब्लम तभी आती है जब आपके मोबाइल में कोई antivirus या cleaner जैसा application नहीं होता है।

आज के टाइम में तो बहुत से दोस्त है जो बहुत इंटरनेट चलते है उन्हें बहुत बार दीखता होगा ऐसी प्रॉब्लम। इसलिए इस पोस्ट में आपके इस प्रॉब्लम का हल है की आप Antivirus का इस्तेमाल करे।


Android mobile को हैंग होने से रोकने के लिए best application 

इस लिस्ट में जितने भी application के नाम बताये जा रहा है ये सभी एप्लीकेशन Google Play Store में उपलब्ध है। सभी एप्लीकेशन मुफ्त free है। लेकिन आप चाहे paid भी इस्तेमाल कर सकते है।  paid ऍप्लिकेयन में आपको ज्यादा फीचर मिलेगा। 

1. Clean Master

जी हा Clean मास्टर एक बेहतरीन एप्लीकेशन है जो आपके मोबाइल फ़ोन कीसाड़ी जंक फाइल को क्लीन कर आपके मोबाइल की RAM को खली कर देता है जिसके करना आपके मोबाइल की स्पीड बाद जाती है.आपके मोबाइल में junk फाइल के करना आपको मोबाइल हैंग के प्रोब्लमों से गुजरना पड़ता है, इसने बचने के लिए इसे उसे कर सकते है . क्लीन मास्टर अप्पको एंटीवायरस , junk फाइल , बैटरी सेविंग मोड कई सुविधा प्रोवाइड करता है .

2. 360 security

360 सिक्योरिटी यह भी एक अच्छा APP है जो आपके मोबाइल से सारी junk  फाइल को क्लेअरन करने में मदत करता है  इसके साथ ये Security Protection, Speed Booster and Junk क्लीनर ये साथी सुविदा देता है तो आप इसे भी use कर आपने मोबाइल का स्पीड बड़ा सकते है . यह app आपको गूगल के प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड के लिए मिल जायेगे .

3. Security Antivirus- Max cleaner

मैक्स Security Antivirus यह भी एक अच्छा  बेहतरीन APP है जो आप के मोबाइल को virus  प्रोटेक्ट करता है और इसके साथ जंक फाइल क्लियर
भी करता है , यह आपको APP  Lock  की भी सुविधा प्रोवाइड करता है जिसके लिए आप किसी दूसरे App को इनस्टॉल करते है . यह आपको clean viruses spyware ब्लैकमेल से भी प्रोटेक्ट करता है मोबाइल को बूस्ट भी करता है . यह भी गूगल store पैर अवलेबल है फ्री डोलोड के लिए .

4. AVG Antivirus

एंटीवायरस यह एक सबसे ज्यादा पसंदीदा एंटीवायरस है की आपके मोबाइल फ़ोन की सुरक्षा के मद्दे नजर आप इसे use कर सकते है बाकि तरह ये जंक क्लेअरनेर , मोबाइल बूस्ट , जैसे सुविधा तो देता है पैर इसके कुछ फीचर  आपके मोबाइल को चोरी होने के बाद भी आप तक पोछने में मद्दत करते है . इस एंटीवायरस में एक ईमेल एक्टिवेशन का ऑप्शन होता है जिसे आप ने एक्टिव कर देना इसके बाद जब भी आप के मोबाइल से कोई सिम कार्ड निकल कर आपने सिम डालेंगे ये आपके रजिस्टर ईमेल पैर तुरंत एक ईमेल सेंड करेगा ओर आपको सूचित करेगा .

5. Mobile Security & Antivirus- Avast

Avast  कंपनी  का यह APP आपके मोबाइल की security और junk फाइल को क्लेअर करता है , इसके साथ यह  popups and unwanted ads  को ब्लॉक कर देता है जिसके करना आप ज्यादा परेशान हो जाते है। जो इंटरनेट ज्यादा चलते है उन्हें इसके बारे में अच्छे से पता है popups, unwanted ads किया है।  और कितने परेशां करते है। इंटरनेट चलते समय। 

6. Kaspersky Mobile Antivirus: Web Security & AppLock

ये आप्लिकेशन भी आपके मोबाइल के लिए बहुत ही अच्छा है आपको इस एंटीवायरस के साथ एप्लीकेशन लॉक करने की भी सुभीधा है इसे आप गूगल प्लेस्टोरे से द्वोणलोड कर सकते है। अभी तक मोबाइल में 10 मिलियन डाउनलोड हो चूका है। 

7. Ccleaner

ये भी आपने मोबाइल के लिए बेहतरीन एप्लीकेशन है जो की क्लीनर app है। इसका कंप्यूटर वर्शन भी इंटरनेट पे उपलब्ध है जो की आपको फ्री मिल जायेगा और बहुत से लोग ये ccleaner को उसे करते है अपने pc में भी और मोबाइल में भी। 

By .Satish Halmare
http://www.infotechker.com/
तो दोस्तों ये मोबाइल के टिप्स आपको हेल्पफुल लगे है तो शेयर करे और इन्हे अपने मोबाइल के लिए डाउनलोड करे जिससे आपके मोबाइल को हैंग और वायरस प्रोटेक्ट करे। और आपके मोबाइल की लाइफ को बेहतर बना सके। धन्यवाद्। 
loading...

SHARE THIS

1 comment:

  1. very nice information sir

    https://www.eventofearth.xyz/2018/06/kohinoor-diamond-in-hindi.html

    ReplyDelete