May 31, 2017

wordpress vs blogger हिन्दी में

यदि आप नए और आप ब्लॉग/वेबसाइट बनाने की सोच रहे है तो आपके मन में भी ऐसे सवाल बहुत आते होंगे की कौन सा  ब्लॉग्गिंग प्लेटफार्म बेस्ट रहेगा। तो इसी सवाल को क्लियर करने के लिए आखिर तक ये पोस्ट देखिये  बनाया गया है।

 वैसे तो ब्लॉग बनाने या Blogging करने के, तो बहुत से Platform है। लेकिन सवाल ये उठता की कोन सा Platform आप अपनाये जिसमे आप आसानी से अपना ब्लॉग या Website बना सकते है। उसे आसानी से Manage कर सकते है। Blogging Platform तो कई है कुछ Free(मुफ्त)ओर कुछ Paid है। वो आप पर Depend करता है की आपको को कोन सा Platform पसंदआता । इस video को देखिए और सोच विचार के अपना खुद का एक ब्लॉग या Website बनाए।

blog vs WordPress


WordPress vs Blogger हिन्दी में जानिए video से। 


This video is powered by #Hindidevtuts


इस Video से सम्बन्ध कोई सवाल या अपनी राय देने के लिए इनके YouTube चैनल पर जाये। #Hindidevtuts . 

Short intro #HindiDevTuts YouTube Channel:- इस YouTube channel(HindiDevTuts) के owner EDWARD DEN है जो की एक programmer(web developer) है। ये ओडिशा के रहने वालें है। ये अभी तक बहुत से programming language के बारे में बता चुके है।  जैसे :- PHP, MYSQL, JAVA, BOOSTRAP, HTML-CSS etc . आप भी web developer बनना चाहते है तो आप #HindiDevTuts को जरूर subscribe कीजिये। 

#AIM (मक़सद ):- #HindiDevTuts का मक़सद यही रहा की की जो भी students हिंदी भाषा में programming language  पढ़ना चाहता है। वो Hindidevtuts में free (मुफ्त) tutorials YouTube के द्वारा पढ़ाया जायेगा। 

आशा करता हु आपको ये video पसंद आया होगा, इसे अपने दोस्तों से share करना न भूलना। और हमारे साथ जुड़े रहने के लिए हमारे Facebook page को like कीजिये ओर नई-नई post सीधे अपने email पर पाने के लिए निचे subscribe कीजिये। धन्यवाद्। 


SHARE THIS

Author:

हेल्लो दोस्तों मैं हारून, इस ब्लॉग Hindiarticles.com का founder(Owner) हूँ. आप सभी के सहयोग से हमारा यह ब्लॉग, हिन्दी और हिंगलिश भाषा में blogging, digital marketing, internet की जानकारी, क्या-कैसे, computer से सम्बंधित जानकारी उपलब्ध करतें है| 

0 comments: