Twitters Ads Campaign कैसे चलाये - Twitter में Ads कैसे लगाए

हेलो फ्रेंड्स मेरा नाम सतीश है और में Infotechker.com का Founder हु। में Digital marketing, SEO, Content Write का काम करता हु। ये मेरी दूसरी पोस्ट है hindiarticles.com पर आज में इस पोस्ट में आपको Digital marketing पार्ट Twitter Ads Campaign - Twitter में Ads कैसे लगाए, Setup कैसे करते है आज इस पोस्ट में बताऊंगा हिंदी में पूरी जानकारी।
run ads on twitter


Twitter Social Networking Website है जो की 140 words में Content या Information Sharing के लिए जानी जाती है। Twitter का use काफी हो रहा है खास करके इंडिया में ट्विटर पर काफी पंगे होते रहते है क्योकि यहाँ पर ज्यादा तर लोग Politics  का शिकार हो जाते है।


Twitter Ads Campaign कैसे चलाये- Twitter Campaign Setup कैसे करे।  

बात करते है Twitter से अपने ब्लॉग/वेबसाइट पर Traffic कैसे लाते है। फेसबुक की तरह Twitter भी Paid Ads Campaign की सुविधा Provide करता है।  Paid Ads Campaign चलाने के लिए लिए आपका Twitter Account होना जरुरी है।  Facebook Local Users को Target करता है जबकि Twitter International Users को Target करता है। ये आपके बिज़नेस को एक ब्रांड बनाने में मदद/सहायता कर सकता है। 

ज्यादा बाते न करते हुए अब जान लेते है की Twitter Ads Campaign  को Setup कैसे करते है। 

सबसे पहले Twitter पर Login करे। 
1- Click to Our Profile and Click Twitter Ads पर जाये। 
log in to twitter account

Twitter Ads पर क्लिक करते ही दूसरा पेज खुलेगा इसका लिंक। - Welcome to Twitter Ads पर चले जायेंगे। इसमें आपसे Country और Time Zone पूछा जाएगा। इन्हे भरते ही आप Next पेज में चले जायेंगे। 

आपको बता दू की Twitter - website, Follower, Tweets बिलकुल फेसबुक जैसा ही promote करता है। जैसे boost post  यहाँ boost Tweets होता है। 

जैसा की आप निचे फोटो में देख रहे है आपके सामने एक Create Campaign नाम से पेज आएगा उसमे क्लिक करे और पूरी डिटेल्स को भरे। 
create campaign name


फर्स्ट ऑप्शन  - में आपसे  Campaign नाम भरना होगा मेने भी ये भरा है आप स=देख सकते है। 
सेकेंड ऑप्शन - में आपको date डालनी है जब से आप अपना Ads run करना चाहते हो। 
थर्ड ऑप्शन - में आपको अपने वेबसाइट का नाम भरना है। 
फोर्थ ऑप्शन - में अपने वेबसाइट की categories सेलेक्ट करें।  
select campaign name

सबको भरने के बाद आप निचे जायेंगे तो Targeting Audience को भरना होगा।  फोटो में देखिये। वैसे ही जैसे हम फेसबुक में एड्स में करते है जैसे - Country Target, Gender-Male/Female  Language
जहाँ मेने लाल बॉक्स से मार्क किया है ये वाला पार्ट most Important है। यहाँ पर अपने site की Keywords, को डालना होगा जिससे आपकी वेबसाइट रैंक करती हो। 
select your audience on twitter ads


अब आप निचे आये यहाँ Set Your Budget भरना है।  यह पर आप अपनी Ads की Daily Budget set कर सकते हैं औरAds Campaign की total budget जैसे - एक दिन का 3$ spend करना चाहते है तो total आपको कितना दिन ads  है उसके हिसाब से Total budget Set करे। 
select budget


इसके बाद आपको लास्ट में जिसको भी ads में show करना है उसे चुनने या खुद  tweets को बनाये।
create ads on twitter campaign

Last n Final Step अपने Campaign को launch कर दे। 
Launch Campaign

और payments कर दे। आपके Twitters Campaign Ads चल जायेगा कुछ समय में। Twitter Team आपके Ads को Approval दे देगी तो आपका Ads शो हो जायेगा और आपने email  Information आ जाएगी। \
payment




Conclusion:- 
Twitter Ads एक brand की तरह काम करता है जिसकी मदद से आप अपने वेबसाइट या बिज़नेस को international Brand बना सकते है। केवल 140 word में आपके यूजर को अपनी तरफ आकर्षित करना होता है। 
इस पोस्ट को इंग्लिश में पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे-How to Run Twitter Ads campaigns ?

                     
यह एक गेस्ट पोस्टिंग थी जो की Infotechker.com के owner ने लिखी है।  उम्मीद है आपको ये पोस्ट हेल्पफुल रही है. इसे अपने फ्रैंड्स से शेयर करे और निचे कोई सवाल या सुझाव हो तो कमेंट करे। धन्यवाद। 

SHARE THIS
Previous Post
Next Post